ਸ਼ਿਲਪਾ ਸ਼ੈੱਟੀ ਦੀ ਤਰ੍ਹਾਂ ਫਿਟ ਰਹੋ: ਸ਼ਿਲਪਾ ਸ਼ੈੱਟੀ ਦੀ ਖਾਸ ਖੁਰਾਕ ਅਨੁਸਾਰ ਬਣੇ ਰਹੋ


ਸ਼ਿਲਪਾ ਸ਼ੈੱਟੀ ਦੀ ਤਰ੍ਹਾਂ ਫਿਟ ਰਹੋ: ਸ਼ਿਲਪਾ ਸ਼ੈੱਟੀ ਦੀ ਖਾਸ ਖੁਰਾਕ ਅਨੁਸਾਰ ਬਣੇ ਰਹੋ

ਸ਼ਿਲਪਾ ਸ਼ੈੱਟੀ ਵਾਂਗ ਫਿੱਟ ਰਹੋ 26 ਸਾਲਾਂ ਵਿੱਚ, ਸ਼ਿਲਪਾ ਦੀ ਟੌਨ ਚਿੱਤਰ, ਬੇਦਾਗ ਚਮੜੀ, ਪਤਲੇ ਚਿੱਤਰ, ਚਮਕਦਾਰ ਵਾਲ ਅਤੇ ਮਹਾਨ ਸਰੀਰ ਵੀ ਥੋੜਾ ਜਿਹਾ ਨਹੀਂ ਬਦਲਿਆ ਜੋ ਹਰ ਕਿਸੇ ਲਈ ਹੈਰਾਨ ਕਰਨ ਵਾਲੀ ਹੈ.

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। ਸ਼ਿਲਪਾ ਸ਼ੈੱਟੀ ਵਾਂਗ ਫਿਟ ਰਹੋ:शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में से हैं जो उम्र के साथ ज़्यादा फिट और खूबसूरत होती जा रही हैं। इस फैशनेबल डीवा ने साल 1993 में आई अपनी पहली फिल्म ‘बाज़ीगर’ से लेकर अब तक अपनी खूबसूरती और व्यक्तित्व को बिल्कुल वैसा ही बनाए रखा है। 26 सालों में शिल्पा का टोंड फिगर, बेदाग़ त्वचा, स्लिम फिगर, चमकदार बाल और शानदार बॉडी में छोटा-सा भी बदलाव नहीं आया है, जो सभी के लिए हैरान करने वाली बात है। तो आज हम आपको बता रहे हैं शिल्पा के परफेक्ट फिटनेस के कुछ राज़ जो आप भी अपना सकती हैं।

वज़न कम करने के लिए योगा 

इस बोल्ड एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस ने पहली बार योग तब अपनाया जब उन्हें गर्दन के दर्द की शिकायत थी। एक बार एक फिज़ियोथेरापिस्ट ने उनके गर्दन दर्द के लिए उन्हें योग करने की सलाह दी थी। इस अनुभव के बाद शिल्पा को योग ऐसा भाया कि वह कभी भी इससे जुदा न हो सकीं। शिल्पा ने धीरे-धीरे अष्टांग योग शुरू कर दिया। शिल्पा को योग बेहद पसंद हैं और अपने परफेक्ट फिगर के लिए योग को ही श्रेय देती हैं। 

प्रेग्नन्सी के बाद वज़न कम करना

अपने बेटे वियान को जन्म देने से पहले, इस खूबसूरत अदाकारा का वज़न 36 किलो और बढ़ गया था। इसकी वजह उनका फैट से भरा आहार था। प्रेग्नेन्सी के बाद अपना वज़न कम करने के लिए शिल्पा ने पहले साइक्लिंग और वॉकिंग जैस हल्के वर्कआट्स करने शुरू किए। शुरुआत 20 मिनट के वर्कआउट से की जो धीरे-धीरे बढ़ती गई। और सिर्फ 10 महीनों में शिल्पा ने 20 किलो वज़न कम कर लिया। 

हेल्दी माइंड के लिए न करें इन 3 बातों को इग्नोर

हेल्दी माइंड के लिए न करें इन 3 बातों को इग्नोर

यह भी पढ़ें

शिल्पा का डाइट प्लान

-शिल्पा कहती हैं कि वह अपने दिन की शुरुआत 1 गिलास आंवला जूस और 1 प्लेट पपीते के साथ करती हैं जिससे उनका सिस्टम साफ रहता है और यह स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है।

– आधे घंटे बाद शिल्पा 2 अंडे खाती हैं। फिर चाहे वह ऑमलेट हो, उबला अंडा या फिर स्क्रैम्ब्लड एग और इसके साथ 1 गिलास ताजा नारियल पानी।

– लंच की बात करें तो शिल्पा दिन के खाने में ब्राउन राइस या क्नीवा की 2 रोटियां, दाल, फिश, एक हरी सब्जी और अंडा भुर्जी खाती हैं।

ਅਜਵਾਇਨ ਭਾਰ ਘਟਾਉਣ ਲਈ: ਜੇ ਤੁਸੀਂ ਭਾਰ ਘਟਾਉਣਾ ਚਾਹੁੰਦੇ ਹੋ, ਤਾਂ ਇਸ ਤਰੀਕੇ ਨਾਲ ਸੈਲਰੀ ਦੀ ਵਰਤੋਂ ਕਰੋ

ਅਜਵਾਇਨ ਭਾਰ ਘਟਾਉਣ ਲਈ: ਜੇ ਤੁਸੀਂ ਭਾਰ ਘਟਾਉਣਾ ਚਾਹੁੰਦੇ ਹੋ, ਤਾਂ ਇਸ ਤਰੀਕੇ ਨਾਲ ਸੈਲਰੀ ਦੀ ਵਰਤੋਂ ਕਰੋ

ਵੀ ਪੜ੍ਹੋ

– लंच के 1 या 2 घंटे बाद शिल्पा स्लिम दही से बनी छाछ पीना पसंद करती हैं।

– शाम के वक्त शिल्पा ब्राउन शुगर से तैयार चाय, अखरोट, काजू और चीज स्लाइस का सेवन करती हैं।

– रात के खाने में शिल्पा लेट्स के पत्तों से तैयार सलाद जिसमें ढेर सारी सब्जियों हो, टर्की का एक टुकड़ा और ऑलिव ऑइल खाना पसंद करती हैं। कभी-कभी शिल्पा डिनर में साल्मन स्टीक और सार सूप भी पीती हैं। रात को सोने से पहले शिल्पा 1 ग्लास स्लिम मिल्क भी पीती हैं।

ਜਵਾਬ ਦੇਵੋ

ਤੁਹਾਡਾ ਈ-ਮੇਲ ਪਤਾ ਪ੍ਰਕਾਸ਼ਿਤ ਨਹੀਂ ਕੀਤਾ ਜਾਵੇਗਾ। ਲੋੜੀਂਦੇ ਖੇਤਰਾਂ 'ਤੇ * ਦਾ ਨਿਸ਼ਾਨ ਲੱਗਿਆ ਹੋਇਆ ਹੈ।