ਘਰੇ ਬਣੇ ਦਾੜ੍ਹੀ ਦਾ ਤੇਲ: ਹੁਣ ਦਾੜ੍ਹੀ ਦਾ ਤੇਲ ਸੰਘਣੇ ਦਾੜ੍ਹੀ ਲਈ ਘਰ ‘ਤੇ ਬਣਾਓ


ਘਰੇ ਬਣੇ ਦਾੜ੍ਹੀ ਦਾ ਤੇਲ: ਹੁਣ ਦਾੜ੍ਹੀ ਦਾ ਤੇਲ ਸੰਘਣੇ ਦਾੜ੍ਹੀ ਲਈ ਘਰ 'ਤੇ ਬਣਾਓ

ਘਰ ਵਿਚ ਦਾੜ੍ਹੀ ਦਾ ਤੇਲ ਬਣਾਓ ਦਾੜ੍ਹੀ ਦੇ ਤੇਲ ਦੀ ਸਭ ਤੋਂ ਵੱਡੀ ਖਾਸੀਅਤ ਇਹ ਹੈ ਕਿ ਇਹ ਕੁਦਰਤੀ ਹੈ ਅਤੇ ਚਮੜੀ ਜਾਂ ਦਾੜ੍ਹੀ ਨੂੰ ਨੁਕਸਾਨ ਨਹੀਂ ਪਹੁੰਚਾਉਂਦੀ. ਬਾਜ਼ਾਰ ਵਿਚ ਬਹੁਤ ਸਾਰੇ ਤੇਲ ਉਪਲਬਧ ਹਨ ਜੋ ਬਹੁਤ ਮਦਦਗਾਰ ਹਨ.

ਨਵੀਂ ਦਿੱਲੀ, ਲਾਈਫਸਟਾਈਲ ਡੈਸਕ. ਘਰ ਵਿਚ ਦਾੜ੍ਹੀ ਦਾ ਤੇਲ ਬਣਾਓ: अगर आपको अपनी दाढ़ी घनी करनी है तो आपके किट में बियर्ड ऑयल होना बेहद ज़रूरी है। ऐसा माना जाता है कि जिन पुरुषों की दाढ़ी घनी होती है उनमें टेस्टोस्टेरोन ज़्यादा होता है, लेकिन सच यह है कि सभी पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन की मात्रा एक सी होती है। विज्ञान के मुताबिक आपकी दाढ़ी का बढ़ना आपके जीन्स पर निर्भर करता है। अगर आपकी बॉडी में मौजूद जीन्स टेस्टोस्टेरोन की उत्पत्ति पर तेज़ी से प्रतिक्रिया करते हैं तो आपकी दाढ़ी तेज़ गति से बढ़ती है। हालांकि बाज़ार में ऐसे कई ऑइल मौजूद हैं जो फेशियल हेयर ग्रोथ में मददगार साबित होते हैं।      

बियर्ड ऑइल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह प्राकृतिक होते हैं इसलिए त्वचा या दाढ़ी को नुकसान नहीं पहुंचाते। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दाढ़ी के लिए तेल आप घर ही तैयार कर सकते हैं। घर पर तेल तैयार करने से आप उसकी क्वालिटी पर नियंत्रण रख सकते हैं। 

इन ऑइल्स का कर सकते हैं इस्तेमाल:

यूकालिप्टस ऑइल

यूकालिप्टस यानी नीलगिरी के तेल में एंटीबैक्टीरियल और एंटीइंफ्लामेट्री प्रोपर्टीज़ होती हैं, जो बालों को तेज़ी से बढ़ाती है। इसके लिए एक बॉटल में 6 बड़े चम्मच ज़ैतून के तेल में नीलगिरी के तेल की 2-3 ड्रॉप्स मिला लें। इसे हिलाकर अच्छे से मिला लें। इसे दाढ़ी में लगाएं और मसाज करें। 30 मिनट तक रखने के बाद ठंडे पानी से धो लें। 

ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਮਹਿੰਦੀ ਨੂੰ ਕਸਟਮਾਈਜ਼ ਕੀਤਾ: ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ 'ਤੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ਦੀ ਮਹਿੰਦੀ ਪਾਈ, ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਅਜਿਹੀ ਅਨੁਕੂਲਿਤ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ

ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਮਹਿੰਦੀ ਨੂੰ ਕਸਟਮਾਈਜ਼ ਕੀਤਾ: ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ‘ਤੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ਦੀ ਮਹਿੰਦੀ ਪਾਈ, ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਅਜਿਹੀ ਅਨੁਕੂਲਿਤ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ

ਵੀ ਪੜ੍ਹੋ

नारियल तेल

नारियल तेल एक उत्कृष्ट मॉइस्चराइजिंग एजेंट है। एक बोतल को एक्सट्रा वर्जिन नारियल तेल से भर लें और उसमें रोज़मेरी ऑइल की 10 ड्रॉप्स मिला लें। इसे दाढ़ी में सोते समय लगाएं और सुबह उठकर धो लें।

सिट्रस ऑइल

दाढ़ी का एक ऐसा तेल जो नींबू के तेल और मीठे संतरे से बनता है। 20 एमएल बादाम के तेल में 5 एमएल जोजोबा ऑइल मिला लें। अब इसमें नींबू और स्वीट ऑरेंज ऑइल की 2-3 बूंदे मिला लें। 

IN PICS ਅਨੁਸ਼ਕਾ ਸ਼ਰਮਾ ਦੀ ਗਲੈਮ ਲੁੱਕ: ਅਨੁਸ਼ਕਾ ਸ਼ਰਮਾ ਦੀ ਨਵੀਂ ਗਲੈਮ ਲੁੱਕ ਤੁਹਾਡੇ ਦਿਲ ਨੂੰ ਜਿੱਤੇਗੀ!

IN PICS ਅਨੁਸ਼ਕਾ ਸ਼ਰਮਾ ਦੀ ਗਲੈਮ ਲੁੱਕ: ਅਨੁਸ਼ਕਾ ਸ਼ਰਮਾ ਦੀ ਨਵੀਂ ਗਲੈਮ ਲੁੱਕ ਤੁਹਾਡੇ ਦਿਲ ਨੂੰ ਜਿੱਤੇਗੀ!

ਵੀ ਪੜ੍ਹੋ

टी-ट्री ऑइल

यह तेल आपकी दाढ़ी की क्वालिटी में सुधार करता है क्योंकि यह हाइड्रेट करता है और साथ ही अच्छी खुशबू भी देता है। यूकालिप्टस और टी-ट्री ऑइल की दो-दो बूंदों को मिक्स कर लें। अब इसमें स्वीट ऑल्मंड ऑइल भी मिला लें। इससे दाढ़ी में मसाज करें और 15 मिनट रखने के बाद धो लें।

टिप: इन तेलों के लिए हमेशा डार्क रंग की ही बोतल चुनें। साथ ही इसमें ड्रॉपर भी होना चाहिए, जिससे आपको दाढ़ी में तेल लगाने में आसानी होगी। इसे सूरज की सीधी किरणों से बचा कर रखें।

ਜਵਾਬ ਦੇਵੋ

ਤੁਹਾਡਾ ਈ-ਮੇਲ ਪਤਾ ਪ੍ਰਕਾਸ਼ਿਤ ਨਹੀਂ ਕੀਤਾ ਜਾਵੇਗਾ। ਲੋੜੀਂਦੇ ਖੇਤਰਾਂ 'ਤੇ * ਦਾ ਨਿਸ਼ਾਨ ਲੱਗਿਆ ਹੋਇਆ ਹੈ।