ਪਿਆਜ਼ ਦੇ ਰਸ ਦਾ ਲਾਭ: ਖਾਣ ਦੇ ਇਲਾਵਾ ਇਹ ਘਰੇਲੂ ਉਪਚਾਰ ਪਿਆਜ਼ ਦੀ ਸੇਵਾ ਵੀ ਕਰਦੇ ਹਨ!


ਪਿਆਜ਼ ਦੇ ਰਸ ਦਾ ਲਾਭ: ਖਾਣ ਦੇ ਇਲਾਵਾ ਇਹ ਘਰੇਲੂ ਉਪਚਾਰ ਪਿਆਜ਼ ਦੀ ਸੇਵਾ ਵੀ ਕਰਦੇ ਹਨ!

ਪਿਆਜ਼ ਦਾ ਜੂਸ ਲਾਭ ਪਿਆਜ਼ ਦਾ ਰਸ ਬਹੁਤ ਸਾਰੀਆਂ ਬਿਮਾਰੀਆਂ ਅਤੇ ਸਮੱਸਿਆਵਾਂ ਨੂੰ ਦੂਰ ਕਰਨ ਵਿੱਚ ਬਹੁਤ ਫਾਇਦੇਮੰਦ ਹੁੰਦਾ ਹੈ. ਪਿਆਜ਼ ਜਾਂ ਇਸ ਦੇ ਰਸ ਦੀ ਵਰਤੋਂ ਵਾਲਾਂ ਨੂੰ ਪੇਟ ਦੀਆਂ ਬਿਮਾਰੀਆਂ ਤੋਂ ਬਚਾਉਣ ਲਈ ਕੀਤੀ ਜਾਂਦੀ ਹੈ.

ਨਵੀਂ ਦਿੱਲੀ, ਲਾਈਫਸਟਾਈਲ ਡੈਸਕ. ਪਿਆਜ਼ ਦਾ ਰਸ ਲਾਭ: प्याज़ के बिना खाने की कोई भी रेसीपी अधूरी रहती हैं। प्याज़ आपके खाने में का स्वाद ही बदल देती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि खाने में डालने के लिए अलावा प्याज़ के कई और उपयोग भी हैं।

प्याज़ में एंटी-ऑक्सीडेंट्स के साथ-साथ कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन, कॉपर, फास्फोरस अच्छी मात्रा में होते है। प्याज़ का रस कई बीमारियों और समस्याओं को दूर करने के लिए बेहद लाभकारी होता है। बालों को झड़ने से रोकने से लेकर पेट की बीमारियों तक प्याज़ या उसका रस काम आता है। इसके अलावा भी अनेक घरेलू उपायों में प्याज के रस का इस्तेमाल किया जा सकता है। आइए जानते हैं प्याज का रस किन घरेलू उपचारों में इस्तेमाल किया जा सकता है।]

ऐसे कई घरेलू उपायों में काम आता है प्याज़ का रस 

1. पेट की समस्याओं को करेगा दूर

प्याज़ के रस में फाइबर अच्छी मात्रा में होता है इसलिए ये आंतों में मौजूद बैक्टीरिया को खत्म कर देता है। प्याज़ का रस पेट की समस्याओं को दूर करने के लिए लाभकारी होता है। 

2. सांस लेने की समस्या होगी दूर

प्याज़ का रस सर्दी-जुकाम की समस्या को दूर करने के लिए लाभकारी होता है। यह सांस की नली में बैक्टीरिया और कफ को ख़त्म करता है जिससे सर्दी-जुकाम जैसी समस्याओं से बचा जा सकता है।

हेल्दी माइंड के लिए न करें इन 3 बातों को इग्नोर

हेल्दी माइंड के लिए न करें इन 3 बातों को इग्नोर

यह भी पढ़ें

3. बालों का झड़ना होगा बंद 

अगर आपके बाल ज़्यादा गिर रहे हैं तो आप प्याज़ के रस को अपने सिर पर एक घंटे के लिए लगाएं। इससे रूसी भी दूर हो जाती है, बालों को झड़ने से बचाता है साथ ही जुंओं की समस्या को दूर करने के लिए भी बेहद लाभकारी है। 

4. मधुमक्खी के काटने पर

मधुमक्खी के काटने से जो दर्द होता है अगर उस पर प्याज़ का रस लगाया जाए तो तुरंत राहत मिल जाती है। इससे दर्द कम होता है और डंक आसानी से निकल जाता है। मधुमक्खी के डंक के दर्द को दूर करने के लिए इसका उपयोग घरेलू उपाय के रूप में कर सकते हैं।

ਜਵਾਬ ਦੇਵੋ

ਤੁਹਾਡਾ ਈ-ਮੇਲ ਪਤਾ ਪ੍ਰਕਾਸ਼ਿਤ ਨਹੀਂ ਕੀਤਾ ਜਾਵੇਗਾ। ਲੋੜੀਂਦੇ ਖੇਤਰਾਂ 'ਤੇ * ਦਾ ਨਿਸ਼ਾਨ ਲੱਗਿਆ ਹੋਇਆ ਹੈ।