शादी में नजर आना है सबसे खूबसूरत, तो शॉपिंग, पॉर्लर के साथ इन जरूरी बातों पर भी दें ध्यान


शादी में नजर आना है सबसे खूबसूरत, तो शॉपिंग, पॉर्लर के साथ इन जरूरी बातों पर भी दें ध्यान

स्वस्थ और सुंदर नजर आना है तो मेकअप नहीं बल्कि अपने खानपान और वर्कआउट पर ध्यान दें। बनने वाली हैं दुल्हन तो इन छोटी बातों पर गौर फरमाकर दिखें सबसे खूबसूरत।

होने वाली दुल्हन का ध्यान शॉपिंग से लेकर मेकअप, फुटवेयर सेलेक्शन हर एक पर होता है लेकिन कुछ चीज़ें इस भागदौड़ में रह ही जाती हैं जिसकी शायद उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत होती है। जिसका ध्यान रखकर शादी वाले दिन खूबसूरत ही नहीं रिलैक्स भी नजर आएंगी। तो आइए जानते हैं इन छोटी-छोटी बातों पर….   

डाइट पर दें खास ध्यान

डाइट थोड़ा कम भी लेंगी तो चलेगा लेकिन पानी भरपूर मात्रा में पिएं, जिससे चेहरे की चमक बढ़े। न्यूट्रिशन से भरपूर डाइट जैसे- दूध, पनीर, दही शामिल करें और मीठी, ऑयली चीज़ों से दूर रहें। 

सिंपल वर्कआउट करें

शादी की तैयारियों के बीच जिम के लिए वक्त निकाल पाना मुश्किल हो रहा है तो आप घरेलू काम करते हुए भी वर्कआउट कर सकती हैं। लिफ्ट के बजाय सीढ़ी का इस्तेमाल करें। बाजार तक पैदल जाने की कोशिश करें। घर की सफाई जैसे-झाडू आदि करना अच्छा वर्कआउट होता है।

रिलैक्स करें

अपनी फेवरेट फिल्में देखें और भरपूर नींद लें। किताबें पढ़ें, घर पर फैमिली के साथ वक्त बिताएं। पॉसिबल हो तो फैमिली या फ्रेंड्स के साथ शॉर्ट ट्रिप पर निकल जाएं। जो आपको अंदर से रिफ्रेश करने के लिए है बेहतरीन।

दिन में 2 कप ग्रीन टी पिएं

ग्रीन टी में मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट्स स्किन को तरोताजा और जवां बनाने रखने का काम करते हैं। इसके साथ ही ग्रीट टी पीने से शरीर के अंदर मौजूद गंदगी भी बाहर निकल जाती है। 

ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਮਹਿੰਦੀ ਨੂੰ ਕਸਟਮਾਈਜ਼ ਕੀਤਾ: ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ 'ਤੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ਦੀ ਮਹਿੰਦੀ ਪਾਈ, ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਅਜਿਹੀ ਅਨੁਕੂਲਿਤ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ

ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਮਹਿੰਦੀ ਨੂੰ ਕਸਟਮਾਈਜ਼ ਕੀਤਾ: ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ‘ਤੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ਦੀ ਮਹਿੰਦੀ ਪਾਈ, ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਅਜਿਹੀ ਅਨੁਕੂਲਿਤ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ

ਵੀ ਪੜ੍ਹੋ

बॉडी को डिटॉक्स करें

पानी पीने के साथ ही फल खाएं। कच्ची या ब्लॉच की हुई सब्जियों का सैलेड खाएं। जूस पीना भी डिटॉक्सीफिकेशन में मददगार रहेगा। कुछ दिनों तक रोजाना सुबह 10-12 बार सूर्य नमस्कार करें। जिससे तन-मन दोनों स्वस्थ और तरोताजा हो जाए।

फोकस करें एक्सरसाइज पर

अगर आपकी बॉडी टोन्ड नहीं है तो वेडिंग आउटफिट में परफेक्ट लुक पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इसके लिए बेहतर होगा कि आप फिटनेस एक्सपर्ट की देखरेख में कार्डियो और वेट एक्सरसाइज करें। 

IN PICS ਅਨੁਸ਼ਕਾ ਸ਼ਰਮਾ ਦੀ ਗਲੈਮ ਲੁੱਕ: ਅਨੁਸ਼ਕਾ ਸ਼ਰਮਾ ਦੀ ਨਵੀਂ ਗਲੈਮ ਲੁੱਕ ਤੁਹਾਡੇ ਦਿਲ ਨੂੰ ਜਿੱਤੇਗੀ!

IN PICS ਅਨੁਸ਼ਕਾ ਸ਼ਰਮਾ ਦੀ ਗਲੈਮ ਲੁੱਕ: ਅਨੁਸ਼ਕਾ ਸ਼ਰਮਾ ਦੀ ਨਵੀਂ ਗਲੈਮ ਲੁੱਕ ਤੁਹਾਡੇ ਦਿਲ ਨੂੰ ਜਿੱਤੇਗੀ!

ਵੀ ਪੜ੍ਹੋ

मेडिटेशन से पाएं शांति और सुकून

मेडिटेशन करें। इससे स्ट्रेट और कुंठाएं दूर होंगी और चेहरे पर स्वभाविक चमक आएगी। अच्छा सोचें, अच्छा संगीत सुनें, हरियाली देखें। जिस जगह बैठ कर आप सबसे अधिक सुकून महसूस करती हों वहां मेडिटेशन करें।    

ਜਵਾਬ ਦੇਵੋ

ਤੁਹਾਡਾ ਈ-ਮੇਲ ਪਤਾ ਪ੍ਰਕਾਸ਼ਿਤ ਨਹੀਂ ਕੀਤਾ ਜਾਵੇਗਾ। ਲੋੜੀਂਦੇ ਖੇਤਰਾਂ 'ਤੇ * ਦਾ ਨਿਸ਼ਾਨ ਲੱਗਿਆ ਹੋਇਆ ਹੈ।