बिना पॉर्लर जाए भी दूर कर सकते हैं दोमुंहे बालों की समस्या, इन आसान से ट्रिक्स के साथ


बिना पॉर्लर जाए भी दूर कर सकते हैं दोमुंहे बालों की समस्या, इन आसान से ट्रिक्स के साथ

दोमुंहे बालों की समस्या बेशक आम नहीं लेकिन बालों के टूटने-गिरने की एक बड़ी वजह जरूर है। तो अगर आप भी इससे परेशान हैं तो यहां दिए गए टिप्स पर करें गौर जो आएगी आपके बहुत काम।

झड़ते-रूखे बालों के साथ ही दोमुंहे बालों की समस्या भी बहुत ही आम है। जिसमें बाल नीचे से दो या कई बार तीन-चार भागों में बंट जाते हैं जो उन्हें और ज्यादा रूखा, बेजान बना देते हैं। इसकी शुरूआत और लगातार बढ़ते के पीछे वजह है बालों के टिप से क्यूटिकल की सेफ्टी लेयर हट जाना। जिसे लेकर अक्सर महिलाएं चितिंत हो जाती हैं और तमाम प्रोडक्ट्स और ट्रीटमेंट्स इसके लिए इस्तेमाल करने लगती हैं। लेकिन दोमुंहे बालों की समस्या स्थायी नहीं हैं इन्हें घरेलू नुस्खों और थोड़ी बहुत हेयर केयर से आसानी से दूर किया जा सकता है। आइए जानते हैं इनके बारे में….   

1. दोमुंहे बालों का सबसे आसान उपाय है उनकी ट्रिमिंग। पॉर्लर या सैलून में जाना इसका सस्ता और सही ऑप्शन है।

2. दोमुंहे बालों की परेशान को आप घर पर खुद से भी दूर कर सकती हैं। बस इसके लिए बालों को छोटे-छोटे भाग में बांट लें और उंगलियों की मदद से उन्हें रोल करें। इससे दोमुंहे बाल साफ-साफ नजर आने लगते हैं फिर इन्हें कैंची से काट लें।   

3. सप्ताह में एक बार क्लेरिफाइंग शैंपू का इस्तेमाल करें। जिसे पहले सूखे बालों पर लगाएं, उसके बाद पानी से धो लें।

4. बहुत ज्यादा दवाइयों के इस्तेमाल, खराब डाइट और धूप, धूल पॉल्यूशन की वजह से बाल खराब हो जाते हैं। कोशिश करें हफ्ते में दो से तीन बार शैंपू करें और इसके लिए माइल्ड शैंपू का इस्तमाल करें। शैंपू के बाद कंडिशनर लगाना बिल्कुल न मिस करें। 

ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਮਹਿੰਦੀ ਨੂੰ ਕਸਟਮਾਈਜ਼ ਕੀਤਾ: ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ 'ਤੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ਦੀ ਮਹਿੰਦੀ ਪਾਈ, ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਅਜਿਹੀ ਅਨੁਕੂਲਿਤ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ

ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਮਹਿੰਦੀ ਨੂੰ ਕਸਟਮਾਈਜ਼ ਕੀਤਾ: ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ‘ਤੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ਦੀ ਮਹਿੰਦੀ ਪਾਈ, ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਅਜਿਹੀ ਅਨੁਕੂਲਿਤ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ

ਵੀ ਪੜ੍ਹੋ

5. मार्केट में तमाम तरह के कंडिनशर अवेलेबल हैं। तो अपने बालों के टेक्सचर और जरूरत को देखते हुए इनका चुनाव करें। 

6. बालों को कंघी जरूर करें। इससे उसमें ब्लड सर्कुलेशन बना रहता है जिससे दोमुंहे बाल ही नहीं उनके टूटने-झड़ने की समस्या भी दूर होती है।

ਜਵਾਬ ਦੇਵੋ

ਤੁਹਾਡਾ ਈ-ਮੇਲ ਪਤਾ ਪ੍ਰਕਾਸ਼ਿਤ ਨਹੀਂ ਕੀਤਾ ਜਾਵੇਗਾ। ਲੋੜੀਂਦੇ ਖੇਤਰਾਂ 'ਤੇ * ਦਾ ਨਿਸ਼ਾਨ ਲੱਗਿਆ ਹੋਇਆ ਹੈ।