डिफरेंट लुक के लिए ट्राई करें अरेबिक मेकअप, जानें कैसे अप्लाई होता है यह मेकअप


डिफरेंट लुक के लिए ट्राई करें अरेबिक मेकअप, जानें कैसे अप्लाई होता है यह मेकअप

बोल्ड लिप्स स्मोकी आईज़ और दमकता चेहरा इन दिनों अरेबिक मेकअप ट्रेंड में छाया हुआ है। त्योहार के इस मौसम में अपने चेहरे को दें अरेबियन मेकअप का टच।

 बोल्ड लिप्स, स्मोकी आईज़ और दमकता चेहरा इन दिनों अरेबिक मेकअप ट्रेंड छाया हुआ है। ऐसे में अगर आप कुछ अलग ट्राई करने का मन बना रहे हैं, तो आप अरेबिक मेकअप ट्राई कर सकते हैं लेकिन किसी भी मेकअप को अप्लाई करने से पहले उसके बारे में जानना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं, इस मेकअप से जुड़ी खास बातें- 

चेहरा

मेकअप की शुरुआत साफ-सुथरी त्वचा से होती है। इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे को क्लींजि़ंग मिल्क से क्लीन करें। ऐसा करने से त्वचा की डीप क्लीनिंग हो जाएगी। पोर्स को मिनिमाइज़ करने के लिए टोनर से त्वचा को अच्छी तरह साफ करें। टोनर का इस्तेमाल इसलिए ज़रूरी है, क्योंकि यह त्वचा को मेकअप से होने वाले नुकसान से बचाता है। टोनिंग के बाद चेहरे पर मॉयस्चराइज़र से मसाज करें। ऐसा करने से चेहरे की त्वचा सॉफ्ट हो जाएगी और मेकअप भी अच्छी तरह हो पाएगा। चेहरे को फ्लॉलेस लुक देने के लिए फाउंडेशन के तौर पर मूज़ का इस्तेमाल करें। यह ऑयल को एब्ज़ॉर्ब कर लेगा और फेस बिलकुल लाइट नज़र आएगा। गालों को हाइलाइट करने के लिए और चेहरे पर ग्लो लाने के लिए पिंक या पीच शेड का ब्लशर लगाएं। चेहरे की खूबसूरती तो आपकी मुस्कान में छुपी है, इसलिए अपने मेकअप का ग्लो अपनी मुस्कुराहट से बढ़ाएं।

आंखों की बातें

अरेबियन लुक में सबसे ज्य़ादा ध्यान आई मेेकअप पर दिया जाता है, इसीलिए इसमें आंखों का मेकअप का$फी वाइब्रेंट और कलरफुल किया जाता है। चार्मिंग लुक के लिए अपनी आंखों के इनर कॉर्नर पर सिल्वर, सेंटर में गोल्डन व आउटर कॉर्नर पर ड्रेस से मैचिंग डार्क शेड का आई शैडो लगाएं। इसके बाद कट क्रीज लुक देते हुए ब्लैक कलर से आंखों के आस-पास कोटिंग कर लें। ऐसा करने से आंखें स्मोकी और बड़ी नज़र आएंगी। आईब्रोज़ के नीचे पर्ल गोल्ड शेड से हाईलाइटिंग करें और आंखों पर शाइन लाने के लिए हर कलर से मैचिंग ग्लिटर्स को ऊपर लगाएं, जैसे-इनर साइड पर सिल्वर, सेंटर पर गोल्ड और बाहर की तर$फडे्रस से मेल खाते ग्लिटर्स लगाएं। ऐसा करने से आई मेकअप और ज्य़ादा ख़्ाूबसूरती से हाईलाइट होगा और आंखें जगमगाएंगी। आंखों के शेप को डिफाइन करने के लिए अरेबियन स्टाइल अपना सकती हैं। इसमें लाइनर से ऊपर व नीचे, दोनों तर$फ बाहर को विंग निकाल दें और इनर कॉर्नर पर लाइनर को थोड़ा नुकीला करें। अब बाहर निकली हुई दोनों विंग्स के स्पेस को सिल्वर ग्लिटर से फिल कर दें। पलकों को घना व लंबा दिखाने के लिए आर्टिफिशियल आईलैशेज़ लगाएं। आईलैशेज़ को कर्लर से कर्ल करके मसकारा का कोट लगाएं, ताकि नैचरल लुक मिल सके।

ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਮਹਿੰਦੀ ਨੂੰ ਕਸਟਮਾਈਜ਼ ਕੀਤਾ: ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ 'ਤੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ਦੀ ਮਹਿੰਦੀ ਪਾਈ, ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਅਜਿਹੀ ਅਨੁਕੂਲਿਤ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ

ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਮਹਿੰਦੀ ਨੂੰ ਕਸਟਮਾਈਜ਼ ਕੀਤਾ: ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ‘ਤੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ਦੀ ਮਹਿੰਦੀ ਪਾਈ, ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਅਜਿਹੀ ਅਨੁਕੂਲਿਤ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ

ਵੀ ਪੜ੍ਹੋ

होंठों पर खिले मुस्कान

लिप मेकअप करने से पहले हमेशा आई मेकअप को ध्यान में रखना चाहिए, लेकिन अरेबियन मेकअप में ओवरऑल लुक बोल्ड रहता है, इसलिए लिप्स पर भी बोल्ड शेड ही लगाएं। हालांकि ओवरडू से बचने की भी ज़्ारूरत है।

बदलें आई लाइनर का अंदाज़

फिल्में मेकअप स्टाइल को हमेशा से प्रभावित करती रही हैं। फिल्मों में अपनाई जाने वाली स्टाइल को हर लड़की अपनाना चाहती है। दीपिका पादुकोण का बोल्ड लुक हो या फिर चार्मिंग अनुष्का का लेटेस्ट हेयरस्टाइल, सितारों का हर अंदाज़ स्टाइल स्टेटमेंट बन जाता है। हाल में मेकअप में आई लाइनर का अंदाज़ बदला है। बोल्ड आई लाइनर और विंग्ड आई लाइनर को का$फी पसंद किया जा रहा है। आंखों का साइज़्ा कुछ भी हो, आई लाइनर का अंदाज़ बस इनकी ख़्ाूबसूरती को बढ़ाने के लिए का$फी है।

IN PICS ਅਨੁਸ਼ਕਾ ਸ਼ਰਮਾ ਦੀ ਗਲੈਮ ਲੁੱਕ: ਅਨੁਸ਼ਕਾ ਸ਼ਰਮਾ ਦੀ ਨਵੀਂ ਗਲੈਮ ਲੁੱਕ ਤੁਹਾਡੇ ਦਿਲ ਨੂੰ ਜਿੱਤੇਗੀ!

IN PICS ਅਨੁਸ਼ਕਾ ਸ਼ਰਮਾ ਦੀ ਗਲੈਮ ਲੁੱਕ: ਅਨੁਸ਼ਕਾ ਸ਼ਰਮਾ ਦੀ ਨਵੀਂ ਗਲੈਮ ਲੁੱਕ ਤੁਹਾਡੇ ਦਿਲ ਨੂੰ ਜਿੱਤੇਗੀ!

ਵੀ ਪੜ੍ਹੋ

स्मज्ड़ जेल आई लाइनर

इस जेल आई लाइनर का इस्तेमाल करके ऊपर की आईलैशेज़ पर पतली लाइन बनाएं और फिर इसे स्मजिंग टूल की मदद से फैलाएं। इससे आपको ग्लैमरस लुक मिलेगा। आपकी डिनर डेट के लिए ये परफेक्ट चॉइस है। इसके साथ ऊपर और नीचे की आईलैशेज़ पर मस्कारा लगाना न भूलें। यह इस लुक को और शानदार बनाएगा। हम अकसर मस्कारा को नज़रअंदाज़ कर देते हैं, लेकिन यह आई मेकअप का सबसे ज़रूरी हिस्सा है। इसे आसानी से अपने बैग में रखा जा सकता है।

ਆਲੀਆ ਭੱਟ ਦੀ ਪਿੰਕ ਕੋਰਸੀਟ: ਆਲੀਆ ਭੱਟ ਵੱਖਰੇ ਅੰਦਾਜ਼ 'ਚ ਨਜ਼ਰ ਆਈ, ਪਿੰਕ ਦੀ ਕਾਰਸੈੱਟ' ਚ ਰੌਣਕਾਂ ਲਗਾਈਆਂ

ਆਲੀਆ ਭੱਟ ਦੀ ਪਿੰਕ ਕੋਰਸੀਟ: ਆਲੀਆ ਭੱਟ ਵੱਖਰੇ ਅੰਦਾਜ਼ ‘ਚ ਨਜ਼ਰ ਆਈ, ਪਿੰਕ ਦੀ ਕਾਰਸੈੱਟ’ ਚ ਰੌਣਕਾਂ ਲਗਾਈਆਂ

ਵੀ ਪੜ੍ਹੋ

डबल लाइनर

स्त्रियां इस लुक को ट्राई करने में थोड़ा असहज महसूस करती हैं, लेकिन नाइट आउट के लिए यह कमाल का ऑप्शन है। इसमें दो लाइन आंखों के किनारे पर दिखती हैं- एक ऊपर की पलकों से और दूसरी नीचे की कोल लाइन से। टॉप पर इसे थोड़ा विंग्डआउट (धनुष के आकार जैसा) करें, लेकिन ध्यान रखें कि इसकी लंबाई और चौड़ाई आपके चेहरे को सूट करे।

चेहरे पर जमी गंदगी और डेड सेल्स की समस्या होगी दूर, जब करेंगे उसे सही तरीके से वॉश

चेहरे पर जमी गंदगी और डेड सेल्स की समस्या होगी दूर, जब करेंगे उसे सही तरीके से वॉश

यह भी पढ़ें

थीम आइलाइनर कॉम्बिनेशन

यह एक ऐसा क्लासिक लुक है, जो हमेशा ट्रेंड में रहता है। यह किसी ब्लैक-टाई इवेंट या फाइन डाइनिंग के लिए परफेक्ट चॉइस है। थोड़े कम फॉर्मल लुक के लिए आप काजल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस लुक को कंप्लीट करें रेड लिपस्टिक के साथ। अपने लुक को अपनी स्माइल से कंप्लीट करें। अब आप तैयार हैं त्योहार का स्वागत करने के लिए या फिर पार्टी में छा जाने के लिए।

 

ਜਵਾਬ ਦੇਵੋ

ਤੁਹਾਡਾ ਈ-ਮੇਲ ਪਤਾ ਪ੍ਰਕਾਸ਼ਿਤ ਨਹੀਂ ਕੀਤਾ ਜਾਵੇਗਾ। ਲੋੜੀਂਦੇ ਖੇਤਰਾਂ 'ਤੇ * ਦਾ ਨਿਸ਼ਾਨ ਲੱਗਿਆ ਹੋਇਆ ਹੈ।