इस फेस्टिव सीज़न कौन से ट्रेंड्स आपको रखेंगे फैशन की दुनिया में सबसे आगे, जानें यहां


इस फेस्टिव सीज़न कौन से ट्रेंड्स आपको रखेंगे फैशन की दुनिया में सबसे आगे, जानें यहां

फेस्टिव सीज़न यानी ट्रडिशनल आउटफिट्स। अगर इसमें एक्सपेरिमेंट को भी जगह दे दी जाए तो स्टाइल में और निखार आ जाएगा। इसके लिए बस अपने ट्रडिशनल ड्रेसेस को थोड़ा-सा मॉडिफाई करना है।

त्योहारों के इस मौसम में घर की सजावट के बाद पहला खयाल आता है खुद को सजाने का। ट्रेडिशनल आउटफिट्स ऐसे में सबकी पहली पसंद होते हैं। तो आइए जानते हैं, इस फेस्टिव सीज़न में कौन-से फैशन ट्रेंड्स आपको रखेंगे फैशन की दुनिया में सबसे आगे।

गर्ल्स फैशन

फ्लेयर और रफल्स: इस फेस्टिव सीज़न फ्लेयर और रफल्स का ट्रेंड ज़ोरों पर है। सूट और साड़ी दोनों में ही ये ट्रेंड चल रहा है। फ्लेयर डिज़ाइन सूट में खूब घेर होता है लेकिन ये घेर अनारकली सूट से काफी अलग होता है। रफल्स साड़ी इन दिनों बाज़ार में सेमी-स्टिच्ड मिल रही हैं, जिन्हें पहनना और संभालना आसान है। इन्हें ड्रेस की तरह ही पहना जा सकता है। रफल्स डिज़ाइन पल्लू या प्लीट्स में नज़र आता है, जो साड़ी के परंपरागत लुक को ट्रेंडी बनाता है।

लहंगा साड़ी: पारंपरिक साड़ी के रोज़ नए लुक देखने को मिल रहे हैं। डिज़ाइनर्स साड़ी की एलीगेंसी को कायम रखते हुए इसमें नए स्टाइल शामिल कर रहे हैं। लहंगा साड़ी इसी का एक नया रूप है। इसमें साड़ी की तरह प्लीट्स बनाने का झंझट नहीं होता, बल्कि लॉन्ग स्कर्ट की तरह इसे पहन सकते हैं। इसका लुक मॉडर्न साड़ी की तरह लगता है। सिर्फ इस बात का ध्यान रखना है कि ये स्टाइल हर तरह की बॉडी टाइप पर सूट नहीं करता।

फ्यूज़न: फ्यूज़न ड्रेस भी ट्रडिशनल आउटफिट का मॉडर्न रूप है लेकिन टीनएजर्स के लिए ये बेस्ट ऑप्शन है। त्योहार पर जब कुछ पारंपरिक पहनना हो और सूट-साड़ी के तामझाम से भी बचना हो तो धोती-सलवार पहनें। धोती-सलवार को शॉर्ट कुर्ते या क्रॉप टॉप के साथ पहन सकती हैं। प्लेन रंग की धोती-सलवार के साथ हेवी एंब्रॉयडरी का टॉप फेस्टिव लुक को खूबसूरत बनाएगा।

पेस्टल सिल्क: जब भी सिल्क की बात आती है तो सबसे पहले हरे, लाल, नीले कलर्स ही दिमाग में आते हैं लेकिन इस बार सिल्क में पेस्टल कलर्स खूब पसंद किए जा रहे हैं। हल्के रंग की सिल्क साडिय़ां इस बार का फैशन स्टेटमेंट हैं। किसी भी लाइट शेड की सिल्क साड़ी को ब्रोकेड के हेवी ब्लाउज़ और स्टेटमेंट जूलरी के साथ कंप्लीट कर सकती हैं।

ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਮਹਿੰਦੀ ਨੂੰ ਅਨੁਕੂਲਿਤ ਕੀਤਾ: ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ 'ਤੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ਦੀ ਮਹਿੰਦੀ ਪਾਈ, ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਅਜਿਹੀ ਅਨੁਕੂਲਿਤ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ

ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਮਹਿੰਦੀ ਨੂੰ ਅਨੁਕੂਲਿਤ ਕੀਤਾ: ਬਬੀਤਾ ਫੋਗਟ ਨੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ‘ਤੇ ਆਪਣੇ ਵਿਆਹ ਦੀ ਮਹਿੰਦੀ ਪਾਈ, ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਅਜਿਹੀ ਅਨੁਕੂਲਿਤ ਕਰ ਸਕਦੇ ਹੋ

ਵੀ ਪੜ੍ਹੋ

शरारा: पहले ईद पर ही कुर्ता, शरारा बाज़ार में नज़र आता था लेकिन फैशन ने धर्म की इस दीवार को तोड़ दिया है। शरारा के खूबसूरत डिज़ाइन पारंपरिक सूट की रेस में इस बार सबसे आगे हैं। शरारा को शॉर्ट कुर्ते के साथ पेयर कर सकती हैं। साथ में दुपट्टा और पोटली बैग लें। इस आउटफिट में डिज़ाइन बैलेंस का खास खयाल रखें। अगर शरारा हेवी है, उस पर एंब्रॉयडरी या गोटा पट्टी वर्क है तो कुर्ते और दुपट्टे को हल्के रहने दें। अगर शरारा-कुर्ता हलके-फुलके डिज़ाइन का है तो उस पर हेवी दुपट्टा लें।

ਜਵਾਬ ਦੇਵੋ

ਤੁਹਾਡਾ ਈ-ਮੇਲ ਪਤਾ ਪ੍ਰਕਾਸ਼ਿਤ ਨਹੀਂ ਕੀਤਾ ਜਾਵੇਗਾ। ਲੋੜੀਂਦੇ ਖੇਤਰਾਂ 'ਤੇ * ਦਾ ਨਿਸ਼ਾਨ ਲੱਗਿਆ ਹੋਇਆ ਹੈ।